5 Simple Statements About जोजोबा का तेल और फायदे Explained

Wiki Article



रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

बालों की खूबसूरती और विकास के लिए विटामिन ई जरूरी होता है। बालों पर जोजोबा ऑयल की मसाज करने से उन्हें पोषक तत्व मिलते हैं और वे मजबूत भी होते हैं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आखिर कहां है 'रसोड़े में कौन था' से फेमस होने वाली 'साथ निभाना साथिया' की राशि बेन?

मेरिज & सेक्स मधुमेह महिला की सेक्स लाइफ को कैसे...

लॉग इन / साइन अप करें myUpchar टिप्स जोजोबा तेल के फायदे और नुकसान

ट्रक-प्रवासी गाडीत टक्कर : ८ जण ठार, ६ जखमी

(और पढ़ें – एलर्जी लक्षण, बचाव के तरीके और घरेलू उपचार)

लगातार ऐसा करने से जल्दी रिजल्ट नजर आने लगते हैं. जोजोबा ऑयल को सीधा भी बालों में लगाया जा सकता है.

आइए इस खबर में जानते हैं बालों पर जोजोबा ऑयल लगाने का तरीका और जबरदस्त फायदे...

इसे लगाने के लिए हम स्कैल्प से शुरुआत करते हैं और जोड़ों में खत्म करने के लिए हम सर्कुलर मसाज करते हैं और हम अपने बालों को अपनी उंगलियों से कंघी करते हैं। बालों को एक-एक करके रगड़े नहीं, इससे बालों को नुकसान पहुंचता है।

सबसे पहले एक नींबू लें और इसे आधा काट लें. अब आधे नींबू का रस निकाल लें.

इसके लिए जोजोबा ऑयल से स्कैल्प पर मालिश करने के बाद एक-दो घंटे इसे लगे हुए छोड़ना है. बाद में गुनगुने पानी से बालों को धो लेना है. इस मालिश से स्कैल्प के ब्लड सर्कुलेशन में सुधार हो सकता है.

अगर आपको कोई रिएक्शन हो तो तुरंत तेल का इस्तेमाल बंद कर दें। तेल का उपयोग करने के लिए एक और गंभीर प्रतिक्रिया तीव्रग्राहिता है, जो अत्यंत दुर्लभ है। डार्क एम्बर जोजोबा ऑयल कभी न खरीदें क्योंकि यह धूप से खराब हो सकता है। इसे प्राप्त करने के सबसे सरल तरीकों में से एक केवल एक शैम्पू या कंडीशनर खरीदना है जिसमें जोजोबा तेल एक प्राकृतिक घटक के रूप में हो। बालों के लिए जोजोबा तेल का उपयोग Source करने से पहले, यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Report this wiki page